तमिलनाडु के सालेम जिले के अनाइवरी वाटरफॉल में अचानक से आई बाढ़ के कारण एक महिला अपने पांच साल के बच्चे के साथ बीच में फंस गई। महिला के एक तरफ थी फिसलन भरी चट्टाने तो वहीं दूसरी तरफ पानी का काफ़ी तेज़ बहाव था, वह दोनों में से किसी तरफ नहीं जा सकती थी क्योंकि उनके हाथ में उनका पांच साल का बच्चा था। ऐसे में मां और बेटे का बचना काफ़ी मुश्किल प्रतीत हो रहा था।

महिला को बीच में फंसा देख दो लोग सामने आए, उन्होंने बहादुरी दिखाई और मां – बेटे को वाटरफॉल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इस घटना की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि दोनों युवकों ने कितने जोखिम से महिला और बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला। यह रेस्क्यू ऑपरेशन अत्यधिक जटिल और कठिन था इस वजह से वीडियो में देखा जा सकता है कि वहां मौजूद लोग काफ़ी डरे हुए है और चिल्ला रहें है।

यह भी पढ़े-  जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला

आपको बता दे कि सालेम जिले का अनाइवरी वाटरफॉल तमिलनाडु में एक काफ़ी प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है, इसी वजह से छुट्टियों के दिन यहां भारी मात्रा में लोग आते है। रविवार को जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय वहां भारी संख्या में लोग मौजूद थे। ऐसा बताया जा रहा है कि कलवरायण पहाड़ियों पर बीते दिन अत्यधिक बारिश होने की वजह से एकाएक अनाइवरी वाटरफॉल में पानी का स्तर बढ़ गया, जिसकी वजह से वहां मौजूद लोगों को कुछ सोचने समझने का वक्त नहीं मिला।

कैसे बचाई महिला और बच्चे की जान

अनाइवरी वाटरफॉल का जल स्तर अचानक से बढ़ने की वजह से एक महिला अपने बच्चे के साथ बीच में फंस गई थी और पानी के बहाव से बचने के लिए फिसलन भरे पत्थरों के पास चली गई थी। महिला लगातार वहां से मदद की गुहार लगा रही थी, महिला को फंसा देख कुछ युवक सामने आते है और मदद करने के लिए फिसलन भरी ढलान पर चढ़ जाते है। वहां से वह महिला को और उसके बच्चे को बाहर निकाल लेते है, वहां इतनी फिसलन थी की वह पानी में गिर गए लेकिन फ़ौरन वह तैरकर किनारे पर पहुंच गए। इस घटना के सामने आने के बाद जिला अधिकारी ने वाटरफॉल पर कुछ वक्त के लिए रोक लगा दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version