काला जादू सदियों से लोगों के बीच एक रोचक और रहस्य से भरा विषय रहा है। यही कारण है कि, लोग अकसर ऐसे लोगों के बारे में जानने के लिए बेहद उत्सुक रहते हैं, जो काला जादू करते हैं या फिर जहां काला जादू किया जाता है।काले जादू से जुड़ी कई सारी जानकारियां इतिहास के पन्नों में मिल जाएंगी। आज हम आपको भारत में स्थिति कुछ ऐसे स्थानों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें जानकर आपकी इन स्थानों को जानने की उत्सुकता और भी ज्यादा बढ़ जाएगी।


कोलकाता का निमतला घाट
ज्यादातर लोग बंगाल को काले जादू का गढ़ मानते हैं और इसके पीछे सबसे बड़ा कारण कोलकाता में मौजूद निमतला घाट है। इस घाट पर काले जादू से जुड़े कई काम होते हैं। स्थानीय लोगों का मानना है कि, रात के समय इस घाट पर लोग काला जादू सीखने आते हैं। आपको अघोरी बाबा यहां पर बड़ी संख्या में देखने को मिल जाएंगे।


असम का मायोंग गांव
काले जादू के गढ़ के तौर पर असम को भी माना जाता है और इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यहां पर मौजूद मायोंग गांव बताया जाता है। इस गांव को लेकर लोगों के बीच धारणा है कि, इस गांव में तंत्र-मंत्र की सीखा और किया जाता है।


मर्णिकर्णिका घाट
वाराणसी में स्थित मर्णिकर्णिका घाट देश और दुनिया का सबसे बड़ा शमशान घाट कहा जाता है। इस घाट पर कभी भी चिता की आग ठंडी नहीं होती है। इस स्थान को लेकर कहा जाता है कि, इस घाट पर बड़ी संख्या में तंत्र-मंत्र करने वाले साधक यहां पहुंचते हैं और अपनी शक्तियों को बढ़ाते हैं।


गुवाहटी
गुवाहटी असम में स्थित हैं। इस स्थान पर एक बेहद प्रमुख धार्मिक मंदिर मां कामाख्या देवी का मंदिर मौजूद है। यहां भी दूर-दूर से तांत्रिक साधना करने आते हैं। नवरात्री के समय यहां पर अघोरियों का मेला लग जाता है। इस दौरान अघोरी अपनी साधना में लीन नजर आते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version