हमारे सामने ऐसी कई दिलचस्प कहानियां और घटनाएं होती हैं, जो हैरान करने के लिए काफी होती है. कुछ ऐसी कहानियां भी होती हैं जो बेहद प्रभावित करती है. ऐसी हीं कहानी है एक शख्स की जिसने सबकुछ छोड़कर जंगल में जाकर रहने का फैसला किया। वो पिछले 17 सालों से जंगल में अकेला रहता है। फिलहाल ये कहानी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

एम्बेस्डर कार में रहते हैं चंद्रशेखर
चंद्रशेखर नामक व्यक्ति कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में दो गांव अड़ताले और नक्कारे के पास सुल्लिअ तालुक में घने जंगल में रहते हैं। उनका आशियाना 4 किलोमीटर जंगल के अंदर है। आपको जंगल मे प्लास्टिक शीट से बनी झोपड़ी दिखेगी, इसके अंदर एके पुरानी एम्बेसडर कार खड़ी है, जिसमे वो रहते हैं।

खटारा हो चुकी है कार
जिस कार में चंद्रशेखर रहते हैं वो 17 साल से अपनी जगह पर खड़ी है। कार भले हीं खटारा हो चुकी है, लेकिन उनके रहने का यहीं ठिकाना है. 56 साल के चंद्रशेखर की कदकाठी बेहद साधारण है। वो दुबले-पतले दिखते हैं और बिना शेव और हेअरकट के हैं।

ऐसी ज़िंदगी क्यों जी रहे चंद्रशेखर
चंद्रशेखर की ऐसी ज़िंदगी जीने के पीछे बड़ी वजह है. एक घटना ने उनकी पूरी ज़िंदगी बदल दी. उनके नाम डेढ़ एकड़ जमीन हुआ करती थी, इसी में वो खेती कर गुजारा करते थे। साल 2003 में उन्होंने बैंक से 40 हज़ार रुपये लोन लिए थे। इस लोन को वो चुका नही पाए, जिसके बाद बैंक ने जमीन को नीलाम कर दिया।

सदमे में छोड़ा घर
चंद्रशेखर इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाए, इससे वो बुरी तरह टूट गए और घर छोड़ने का फैसला कर लिया। वो अपनी एम्बेस्डर कार से बहन के घर पहुंचे लेकिन वहां कुछ समय बाद उनकी घरवालों से खटपट होने लगी। इसी घटना के बाद उन्होंने अकेले रहने का फैसला कर लिया।

17 साल पुराने कपड़ों में जी रहें
उन्होंने 17 साल पहले जिन कपड़ों और लिबास में अपना घर छोड़ा था, आज भी वे उसी लिबास में हैं। उनके पास 2 जोड़ी कपड़े और 1 हवाई चप्पल है। आज भी वो उसी लिबास में हैं। कार को पानी और धूप से बचाने के लिए उन्होंने ऊपर से प्लास्टिक कवर किया हुआ है।

यह भी पढ़े- पेट्रोल और डीजल के बाद अब सब्जियों के दाम भी छू रहे आसमान, कई शहरों में टमाटर 90 रुपए के पार

चंद्रशेखर के घर पर कई बार जंगली जानवरों ने भी हमला किया। हालांकि, इसके बावजूद वो जंगल में हीं रहे। वो पेड़ वगैरह नहीं काटते इस वजह से फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को भी उनसे कोई दिक्कत नहीं है। फिलहाल वो जंगल मे रहकर फल खाकर गुजारा करते हैं।
उनकी ज़िद है कि जबतक ज़मीन वापस नहीं मिलती तबतक वो जंगल मे हीं गुजारा करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version