Evolet Pony EZ Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का चलन और मार्केट दोनों ही गजब की तेजी बढ़ रहे हैं। आज इनकी रेंज बहुत ही ज्यादा बढ़ चुकी है। आपको कम कीमत से लेकर हाई रेंज तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाते हैं जिसमें आपको हाईटेक फीचर्स के साथ–साथ लंबी रेंज भी मिल जाती है।आज हम आपको बताएंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी Evolet के इलेक्ट्रिक स्कूटर Evolet Pony के बारे में जो कम बजट में लंबी रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस स्कूटर को इसकी रेंज के अलावा इसकी कम कीमत और स्टाइल के लिए भी पसंद किया जाता है।

Evolet Pony Specifications

Mileage/Range80-90 KM Per Charge
Motor Type250W मोटर / वाटरप्रूफ BLDC
Max Speed25KMPH
Total Weight90KG
Price₹ 45,999
चार्ज8-9 घंटे में फुल चार्ज
बैटरी48V/28 Ah VRLA लीड एसिड बैटरी 
कलरWhite, Black, Red, Blue और Silver 
डिजाइनलंबाई 1750 mm, चौड़ाई 450 mm, सीट की ऊंचाई 800 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm, वजन 90 किलो और लोडिंग कैपेसिटी 150 किलो है।
टॉप स्पीडटॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा

मिलेगी 80 किलोमीटर से भी ज्यादा की रेंज

स्कूटर की ड्राइविंग को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने के बाद 80 से 100 किलोमीटर की रेंज देता है जिसके साथ 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। रेंज की बात की जाए तो यह स्कूटर एक बार चार्ज होकर लो स्पीड में 90-120 किमी तक चल सकता है। अगर राइड कॉस्ट की बात करें तो यह 6 पैसे प्रति किमी की दर से चलता है। ये आपके लिए सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है। आपको बता दें, बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला Urvashi Rautela Evolet Pony EZ Electric Scooter की ब्रैंड एम्बेसडर हैं।

Evolet Pony के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, हैलोजन हेडलैंप, बल्ब वाले टेल लैंप, बल्ब वाले टर्न सिग्नल लैंप, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, सेंट्रल लॉकिंग, ई एबीएस, अंडरसीट स्टोरेज जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Evolet Pony E Scooter में है 250W का तगड़ा मोटर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी पैक और पावर के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 1.8 kWh क्षमता वाला लीथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी पैक के साथ कंपनी ने 250 W वाला मोटर दिया गया है जो बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

बैटरी पर है 3 साल की वारंटी

कंपनी की ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस स्कूटर की बैटरी पर 3 साल की वारंटी दे रही है जिसके साथ इसमें लगाई गई मोटर पर 1 साल 6 महीने की वारंटी दे रही है।

Evolet Pony Price

कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 45,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है। इस स्कूटर की यह शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version