वाराणसी में अलकनंदा क्रूज मंगलवार देर शाम अनियंत्रित हो गया और अस्सी घाट की तरफ बहने लगा। क्रूज अस्सी घाट पर कई नावों से टकरा गया। गनीमत रही कि मौके पर ही सभी लोगों ने नाव से उतरकर अपनी जान बचा ली। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। कहा जा रहा है कि अलकनंदा क्रूज रविदास घाट से यात्रा शुरू करके दशाश्वमेध घाट पर यात्रियों को गंगा आरती दिखाकर वापस लौट रहा था।उस वक्त क्रूज पर दर्जनों यात्री सवार थे। वापसी के दौरान ही अचानक क्रूज का इंजन फेल हो गया और क्रूज अस्सी घाट की तरफ बहने लगा।

अलकनंदा क्रूज लाइन प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर ने खबरों को बताया फर्जी

इंजन फेल होने के बाद क्रूज अस्सी घाट पर खड़ी नावों में टकरा गया। हालांकि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ। पर्यटकों को अस्सी घाट पर ही उतारा गया।हादसा अस्सी घाट के पास हुआ। सभी यात्री और नाविक सुरक्षित हैं। टकराने की वजह से कई नावों के क्षतिग्रस्त होने की खबर आई है। अलकनंदा क्रूज लाइन प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर विकास मालवीय ने इन खबरों को फर्जी बताया है। उन्होंने कहा कि क्रूज के अनियंत्रित होने की खबर फर्जी हैं। उन्होंने कहा कि मंगलवार का 90% टूर सफल था। अस्सी घाट से गुजरते वक्त क्रूज़ में हल्की सी दिक्कत आई थी। इंजन कुछ देरके लिए बंद जरुर हुआ जिसके बाद क्रूज को अस्सी घाट के किनारे पर लगा दिया गया था। सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार दिया गया था।

यह भी पढ़े:कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हुई भारतीय सेना की भर्ती रैली…वाराणसी,तिरुचिरापल्ली और अहमदनगर में होनी भी भर्ती रैली

नाविकों के नुकसान की होगी भरपाई

उन्होंने कहा कि जल्द ही इंजन को ठीक कर यात्रियों को दर्शन कराए गये और सुरक्षित घाटों पर उतार दिया गया। यात्रियों ने क्रूज पर काफी एंजॉय किया था।उन्होंने कहा कि कुछ नाविकों ने बताया कि अलकनंदा क्रूज की वजह से उनकी नावों को नुकसान पहुंचा। अगर ऐसा हुआ है तो नुकसान की भरपाई की जाएगी। अब रोज की तरह क्रूज यात्रियों को लेकर गंगा आरती और बनारस के घाटों की सैर करवाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version