UP News: गलती का अहसास होने पर कुछ जिलों के सीएमओ ने आदेश निरस्त कर दिए, लेकिन ज्यादातर जिलों के सीएमओ अपने आदेश पर अड़े रहे। ऐसे में नर्सें महानिदेशालय का चक्कर काटने लगीं।

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में समूह ‘ख’ में आने वाली नर्सों का तबादला आदेश निरस्त कर दिया गया है। सभी जिलों में नर्सेज अपनी मूल तैनाती वाले स्थल पर ही कार्य करती रहेंगी। समूह ख की नर्सों का तबादला करने वाले 14 सीएमओ को नोटिस जारी किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न जिलों में समूह ख में आने वाली करीब 980 नर्सों का सीएमओ के स्तर से स्थानांतरण कर दिया था। जबकि उन्हें सिर्फ समूह ग तक के स्थानांतरण का अधिकार है। गलती का अहसास होने पर कुछ जिलों के सीएमओ ने आदेश निरस्त कर दिए, लेकिन ज्यादातर जिलों के सीएमओ अपने आदेश पर अड़े रहे। ऐसे में नर्सें महानिदेशालय का चक्कर काटने लगीं। अब निदेशक पैरामेडिकल ने सभी सीएमओ को निर्देश दिया कि तत्काल प्रभाव से तबादला आदेश निरस्त किया जाए। इस पर सभी सीएमओ ने तबादला निरस्त करने संबंधित आदेश जारी कर दिए हैं।

Also Read: Road Accident in Ghaziabad: हरिद्वार से दिल्ली जा रहे 3 कांवड़ियों के साथ दर्दनाक हासदा, बीते 24 घंटे में चार कावड़ियों की मौत

सीएमओ को नोटिस भी जारी किए गए

उत्तर प्रदेश में समूह ख की नर्सों का तबादला करने वाले 14 जिलों के सीएमओ को नोटिस जारी किया गया है। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉक्टर लिली सिंह ने सभी को तीन दिन में जवाब देने के निर्देश दिए हैं। ये नोटिस जौनपुर, अंबेडकरनगर, उन्नाव, हमीरपुर, बलिया, कानपुर देहात, हरदोई, प्रयागराज, अमेठी, आजमगढ़, कौशांबी, कासगंज, गाजीपुर और गाजियाबाद के सीएमओ को जारी किए गए हैं।

Also Read: Parliament Monsoon Session: लोकसभा के 4 कांग्रेस सांसदों के बाद राज्‍यसभा से 19 विपक्षी सांसद को किया गया निलंबित

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version