विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘दा कश्मीर फाइल्स’ इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। ‘दा कश्मीर फाइल्स’ फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को अच्छे रिव्यू मिले और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा कलेक्शन किया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री शिवराज ने रविवार को ‘दा कश्मीर फाइल्स’ को राज्य में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। देश के कई राज्यों ने इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है।

हरियाणा में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया

गुजरात, मध्य प्रदेश और हरियाणा में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया था। अब इसके बाद कर्नाटक सरकार ने भी इसको टैक्स फ्री कर दिया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने ट्वीट में लिखा कि यह फिल्म कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्या और उनके पलायन पर आधारित है। मुख्यमंत्री ने फिल्म को टैक्स फ्री करते हुए ट्वीट किया कि कश्मीरी पंडितों को उनके गृह क्षेत्र से निकालने की मार्मिक कथा को ईमानदारी से पर्दे पर दिखाने के लिए विवेक अग्निहोत्री को बहुत-बहुत बधाई। फिल्म के समर्थन और लोगों को इसे देखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हम इसे कर्नाटक में टैक्स फ्री करेंगे।

पीड़ा की कहानी सभी को समझने की जरूरत

इस फिल्म की सक्सेस के बीच गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी इसका समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि इसे राज्य में जितना संभव होगा उतनी स्क्रीन पर दिखाया जाएगा। मुख्यमंत्री प्रमोद ने रविवार को ट्वीट किया कि “कश्मीरी हिंदुओं के दर्द संघर्ष पीड़ा की कहानी सभी को समझने की जरूरत है”। ताकि हम सुनिश्चित करें कि ऐसा इतिहास दोहराया ना जाए। प्रमोद सावंत का कहना है कि उन्होंने आईएनओएक्स प्रबंधन से बात की है और फिल्म को सभी स्क्रीन पर दिखाने के लिए बोला है।

जम्मू कश्मीर पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर देशभर में हलचल है। फिल्म के रिलीज होने के बाद इसको कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया। इसी कड़ी के बीच यूपी में भी फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया। उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए निर्देश जारी किए। बीजेपी की तरफ से इस फिल्म को पूरा समर्थन मिल रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई।

अनुपम खेर, पल्लवी जोशी और मिथुन चक्रवर्ती ने किया अभिनय

इस फिल्म में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी और मिथुन चक्रवर्ती ने इसमें अभिनय किया। फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस सब की तारीफें भी मिल रहे हैं। अनुपम खेर के अभिनय को देखकर फैंस उनकी तारीफ भी कर रहे हैं। इस फिल्म का विषय कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर चर्चा में आया है। फिल्म रिलीज होने के बाद केरल कांग्रेस ने कश्मीर पंडितों के जम्मू कश्मीर से पलायन को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में मारे गए पंडितों से ज्यादा संख्या तो मुस्लिमों की रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version