बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना को देश में यूनीसेफ का सेलिब्रेटी एडवोकेट बनाया गया है। आयुष्मान इस पर रहते हुए देश के हर बच्चे को सुरक्षित बचपन का अनुभव कराएंगे। इससे जुड़कर आयुष्मान देश में बच्चों को लेकर हो रही हिंसा को रोकने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे, और बच्चों के साथ हो रहे अन्याय को रोकने पर भी काम करेंगे। आयुष्मान ने इस पद को लेकर अपनी खुशी जाहिर की है।

उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि यूनिसेफ ने मुझे इस काबिल समझा और मुझे इस जिम्मेदारी से नवाजा। आयुष्मान ने कहा कि इस दुनिया में हर किसी को अपना जीवन खुशी और सुरक्षा के साथ जीने का हक होना चाहिए। हर किसी के जीवन की शुरूआत खुशी से भरी और सुरक्षित होनी चाहिए। मैं सोचता हूं जैसे मेरे बच्चे मेरे आंगन में सुरक्षित और खुशी से खेलते हैं वैसे ही हर बच्चा ऐसे ही खेले और आगे बढ़े। हर बच्चे को अपना बचपन खुलकर जीने की आजादी होनी चाहिए।

देश ना जाने कितने बच्चे ऐसे हैं जिनको अपने घर पर ही या बाहर हिंसाओं का शिकार होना पड़ता है। जो पद आयुष्मान को दिया गया है वो ऐसा पद है जो किसी फिल्मी स्टार या खिलाड़ी को दिया जाता है। इस पर बैठा इंसान अपने पद का इस्तेमाल कर ऐसे मामलों को चुनकर उनके खिलाफ आवाज उठा सकता है। वो जनता के बीच ऐसी होने वाली घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता फैला सकता है। वहीं आपदाओं में राहत के लिए फंड जुटाने में भी अपना योगदान दे सकता है।

वहीं देश में यूनिसेफ का नेतृत्व करने वाली डॉक्टर यास्मीन अली हक का कहना है कि मुझे बहुत खुशी है कि इस पद के लिए आयुष्मान को चुना गया। आयुष्मान खुराना देश के बेहतरीन अभिनेता है। आयुष्मान ने देश के कुछ ऐसे मुद्दों पर फिल्म बनाकर कई बड़ी चुनौतियों का सामना किया है। आयुष्मान खुराना बच्चों के लिए एक मजबूत आवाज बनकर उभरेंगे। उनके सपोर्ट से हम लोगों में जागरूकता फैलाने में सफल होंगे। इससे पहले यूनिसेफ से अन्ताराष्ट्रीय स्तर पर ब्रिटिश फूटबॉलर और अभिनेता बेकहम जुड़े हुए हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version