खेसारी लाल यादव भोजपुरी के सुपरस्टार है। खेसारी लाल की फिल्में लोगों के दिलों पर राज करती है। खेसारी लाल यादव भोजपुरी के उन सितारों में से हैं जो अपने फैंस से बेहद प्यार करते हैं। इस समय हर किसी पर भोजपुरी का जादू सर चढ़कर बोल रहा है। खेसारी अलग-अलग खूबसूरत एक्ट्रेस के साथ गाना गा रहे हैं और ठुमका लगा रहे हैं डांस कर रहे हैं जिसे यूट्यूब पर काफी पसंद किया जा रहा है। 

आज खेसारी लाल यादव का जन्मदिन है। खेसारी लाल की फिल्मों का पूरे साल इंतजार किया जाता है खेसारी के फैंस खेसारी को बहुत चाहते हैं इसीलिए हर साल खेसारी की एक नई फिल्म का खासकर इंतजार करते हैं। 

खेसारी का बचपन बहुत गरीबी में बीता। उनका परिवार बहुत गरीब था खेसारी का बचपन का नाम शत्रुघ्न कुमार यादव था। खेसारी लाल यादव पहले मजदूरी करते थे उसके बाद उन्होंने पढ़ाई करके फौज की नौकरी की। खेसारी लाल की बॉडी काफी लंबी चौड़ी थी जिसकी वजह से उन्हें जल्द नौकरी मिल गई थी लेकिन खेसारी की रूचि फिल्मों में काम करने की होती थी इसलिए उन्होंने नौकरी छोड़कर फिल्मों की तरफ रुख मोड़ लिया। खेसारी लाल अपना घर चलाने के लिए पैसे इकट्ठे करने शुरू कर दिए। खेसरारी ने लिट्टी चोखा बेच कर अपनी पहली एलबम के लिए पैसे इकट्ठे किए। जब खेसारी ने अपनी पहली एल्बम बनाई तब वह फ्लॉप हो गई लेकिन फिर भी खेसारी लाल ने हार नहीं मानी उन्होंने दोबारा मेहनत की और इसके बाद इनकी कई एल्बम हिट साबित हुई और धीरे-धीरे इन्हे फिल्मों में भी काम मिलने लगा। 

खेसारी की पहली फिल्म “साजन चले ससुराल है” जो सुपरहिट साबित हुई उसके बाद खेसारी के लिए फिल्मों की लाइन लग गई और उन्होंने एक से बढ़कर सुपरहिट फिल्में कर डाली और भोजपुरी के सुपरस्टार बन गए। आज खेसारी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं खेसारी ने अपनी मेहनत के दम पर यह मुकाम हासिल किया। लिट्टी चोखा बेचने से लेकर भोजपुरी के सुपरस्टार बनने तक का सफर खेसारी के लिए काफी चैलेंजिंग था। लेकिन ये सफर खेसारी के लिए आसान नहीं था आज लाखों-करोड़ों की धड़कन बन चुके हैं।

Share.
Exit mobile version