Kim Seok-jin: जिन के नाम से मशहूर ये मेंबर BTS ग्रुप के ह्युंग (भैया) हैं। जिन इस बॉय बैंड ग्रुप के सबसे बड़े मेंबर हैं। जिन का जन्म 4 दिसम्बर 1992 में साउथ कोरिया के ग्वाचेओन में हुआ था।

क्या करते हैं Jin

Jin इस ग्रुप में सबवोकलिस्ट हैं, और अधिकतम टाइटल ट्रैक्स पर उनके सोलो वोकल पार्ट्स होते हैं। जिन की हाई पिच नोट्स काफी अच्छी है। उन्होंने BTS के ऑफिशियली दूसरे एल्बम “Wings” पर ” Awake” को कंपोज किया था जो की 2017 में स्पोटिफाई पर 2nd पोजिशन पर थी। BTS के चौथे EP “मोस्ट ब्यूटीफुल मोमेंट इन माई लाइफ” के दूसरे पार्ट के कुछ लिरिक्स भी लिखे हैं।

ये भी पढ़ें: Park Ji-min Details: जानें कौन हैं BTS मेम्बर Jimin

डांस में नही थे अच्छे

अपने शुरुआती दिनों में जिन डांस में उतने अच्छे नही थें। 2016 तक उन्हे डांस के लिए सेंटर पोजिशन नही मिलता था, फैंस के मुताबिक वो थोड़े शर्मीले थे। लेकिन अब ऐसा नही है, जिन को डांस मूव्स के लिए उनके फैंस और बैंडमेट्स दोनो से तारीफे मिलती हैं। यहां तक कि “स्पाइन ब्रेक” में उन्होंने कोरियोग्राफी भी की है।

स्पोर्ट्स में काफी अच्छे है जिन

आपको बता दे की जिन एक अच्छे एथेलिट हैं, वो अक्सर स्नोबोर्डिंग, टेनिस और गोल्फ में अपने टीममेट्स से जीतते रहते हैं।

वर्ल्ड वाइड हैंडसम

2018 में चेक डॉल कंपनी CzDollic द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में उन्हें “दुनिया के सबसे सुंदर पुरुष चेहरे” के रूप में चुना गया था। उन्होंने 58 देशों के 18,000 प्रतियोगियों को हराया। वोट करने वाले 15 लाख लोगों में से 10 लाख से अधिक ने जिन को वोट दिया। कंपनी के अनुसार, उनके पास “एक अंडाकार चेहरा है जो की सिमेट्रिकल है किसी भी एंगल से।”

2018 में एक एनोनिमस विदेशी प्लास्टिक सर्जन ने 269 एशियन मेंस का एनालिसिस किया था जिसमे जिन ने 1:1:618 के गोल्डन रेश्यो का उदाहरण दिया। ये रेश्यो जिन के कानो के बीच की दूरी और हेयरलाइन और उसकी ठुडी के बीच का डिस्टेंस है। वह BTS के एकमात्र सदस्य हैं जिनके स्टेज का नाम हंजा में लिखा जा सकता है – यानी कोरियाई में इस्तेमाल होने वाले चाइनीज वर्ड।

गोल्स और पसंद

जिन का लाइफ गोल भी उनकी तरह खूबसूरत है, वह कहते है की उनका लाइफ गोल खुश रहना है, और वह उसे पा चुके है क्योंकि उन्हें बहुत सारे लोग प्यार करते है, और वह अपनी खुशियों को दूसरो के साथ बाटना चाहते हैं।

जिन का फेवरेट कलर पिंक है।उनकी फेवरेट हॉबी वीडियो गेम खेलना है, एस्पेशियली MMORPG “मेपलस्टोरी”।

इसे भी पढ़ें: Imam Ul Haq On Virat Kohli: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने रोहित शर्मा को बताया विराट से बेहतर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version