उत्तर प्रदेश में फिल्म शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए यूपी फिल्म सिटी बना रही योगी सरकार के प्रयासों को बड़ा प्रोत्साहन मिला है। गोवा में आयोजित भारत के 52वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह-2021 में उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग के लिए भारत का सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार प्रदान किया गया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर व गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने समारोह के समापन अवसर पर रविवार को यूपी को यह पुरस्कार दिया।

जानिए क्यों है बाकी फिल्मों से अलग, अक्षय कुमार की नई फिल्म पृथ्वीराज

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से यह पुरस्कार अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने प्राप्त किया। जहां मंच से उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा-निर्देशन में राज्य सरकार उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों को निरंतर प्रोत्साहित कर रही है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जेवर का शिलान्यास किया गया है। प्रदेश सरकार इस परियोजना के निकट 1,000 एकड़ क्षेत्रफल पर फिल्म सिटी का विकास कर रही है। इस फिल्म सिटी में प्री-प्रोडक्शन, पोस्ट-प्रोडक्शन, शूटिंग सहित फिल्म निर्माण से संबंधित सभी आवश्यक सुविधाओं को एक छत के नीचे देने का प्रयास किया गया है।अपर मुख्य सचिव ने कहा कि फिल्म सिटी में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश अनुमानित है। फिल्म सिटी में भूमि के लिए प्रदेश सरकार कोई धनराशि नहीं लेगी, बल्कि जमीन को लाइसेंस पर देने की व्यवस्था की जाएगी। जिसका वार्षिक किराया निर्धारित किया जायेगा।

मनोरंजन जगत से जुडी तमाम नई खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version