पहाड़ी इलाकों में हाल-फिलहाल मौसम एक नई करवट बदल रहा है। दरअसल पहाड़ी इलाकों में तेज बर्फबारी के कारण कड़कड़ाती ठंड पड़ रही है। कई इलाकों में तो कोहरे की मोटी परत तक हवाओं में बिछ चुकी है। इस बीच दार्जिलिंग के संदकपुर और चटकपुर क्षेत्रों में इस बर्फबारी के कारण कई सड़कें जाम हो चुकी है। पारा इतना ज्यादा गिर चुका है कि पानी भी अब जमने लगा है, परंतु इन सब के बीच भी पर्यटकों का जमावड़ा न्यू ईयर के लिए इन इलाकों में जुट रहा है। मौसम विभाग ने भी अलग-अलग राज्यों को लेकर अलग-अलग चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने भी अपनी द्वारा की गई जारी चेतावनी में कहा कि उत्तरी और पश्चिमी भारत में आज मौसम बदल सकता है।

ये भी पढे़: क्रिसमस पर नए नवेले कपल जैस्मीन भसीन और अली गोनी ने जमकर की मस्ती

इस पूर्वानुमान के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू कश्मीर और इसके आसपास के इलाकों में ठंड आज तेजी से बढ़ सकती है। पहाड़ी इलाकों में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि यह बर्फबारी और तेज बारिश 28 दिसंबर तक अलग-अलग इलाकों में दस्तक देने वाली है। इन राज्यों में उत्तर पश्चिमी राजस्थान और आसपास के अन्य इलाकों में भी चक्रवाती हवाओं का संकेत दिया गया है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और एमपी के कुछ इलाके भी इस बारिश और ओलावृष्टि के दायरे में आने वाले हैं।

ये भी पढे़: रश्मिका मंदाना दिखी गॉर्जियस ब्लैक साड़ी में, ट्रोलर्स ने कहा प्रमोशन शुरू

28 दिसंबर को रहेगा सामान्य मौसम

अनुमान है कि कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। हालांकि मौसम विभाग ने यह बात भी साफ कर दी है कि 28 दिसंबर के दिन मौसम थोड़ा सामान्य हो सकता है। गौरतलब है कि मौसम विभाग में यह भी कहा है कि रविवार से अगले दो दिनों तक केंद्र शासित प्रदेशों के साथ-साथ अन्य उत्तर- पश्चिमी इलाकों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version