Pakistan: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ यौन शोषण के मामलों में तेज वृद्धि के चलते एक गंभीर मुद्दा खड़ा हुआ है। Pakistan के अखबार ‘डॉन’ के मुताबिक पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ के मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अता तरार ने कहा कि पंजाब में रोजाना बलात्कार के 4 से 5 मामले सामने आए हैं। जिसके चलते सरकार यौन उत्पीड़न, दुर्व्यवहार और इस तरह के मामलों से निपटने के लिए विशेष उपायों पर विचार कर रही है। इन मामलों को लेकर पंजाब प्रांत में ‘आपातकाल’ की घोषणा का फैसला भी किया गया है।

‘आपातकाल घोषित’ करने के लिए मजबूत होना पड़ा

पंजाब के गृहमंत्री अता तरार ने रविवार को कहा कि प्रशासन को बलात्कार के मामलों से निपटने के लिए ‘आपातकाल घोषित’ करने के लिए मजबूत होना पड़ा है। ‌ गृह मंत्री ने अभिभावकों से अपने बच्चों को शिक्षा के महत्व के बारे में बताने का आग्रह किया है और कहा कि बच्चों को बिना निगरानी के घर के बाहर अकेला ना छोड़े। कानून मंत्री मलिक मोहम्मद अहमद खान की उपस्थिति में गृह मंत्री ने कहा कि बलात्कार और कानून व्यवस्था पर कैबिनेट समिति द्वारा सभी मामलों की समीक्षा की जाएगी।

ये भी पढ़ें: PM Modi Karnataka Visit: PM मोदी द्वारा कर्नाटक को दी गई 28,000 करोड़ की सौगात, कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

स्कूलों में छात्रों को भी जागरूक किया जाएगा

गृहमंत्री का कहना है कि ऐसी घटनाओं पर नजर रखने के लिए नागरिक संस्थाओं, महिला अधिकारी संगठनों, शिक्षकों और वकीलों से भी परामर्श लिया जाएगा। साथ ही यौन उत्पीड़न के बारे में स्कूलों में छात्रों को भी जागरूक किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि कई मामलों में आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा बलात्कार की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सरकार ने विभिन्न मुहिम की शुरुआत की हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version