सपने हम सभी को आते हैं। सपने आने यूं तो एक आम बात मानी जाती है। डॉक्टर्स और वैज्ञानिकों का मानना है कि, हम जो भी सोचते वो रात या फिर दिन में हमारे सपने में वही दिखाई देता है। गहरी नींद में अकसर लोग तरह-तरह की चीजें देखते हैं और उसी के हिसाब से उसे शुभ या फिर अशुभ बताते हैं। सपनों के बारे में इसलिये जानना बेहद जरूरी हो जाता है। क्योंकि स्वप्न शास्त्रों में सपनों का अर्थ बताया है। हम जो भी सपने देखते हैं। स्वप्न शास्त्रों में उन सभी का वर्णन मिलता है। इसके साथ-साथ हमारी जिंदगी में इसका असर भी ऐसे ही पड़ता है। इसलिये काफी लोग जब भी कोई अच्छा या बुरा सपना देखते हैं तो उनका मतलब ढूंढना शुरू कर देते हैं। ऐसा ही अर्थ रक्त या फिर खून से जुड़ा हुआ है। अगर हम सपने में रक्त देखते हैं तो हमारी जिंदगी में इसका असर भी वैसे ही पड़ता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि, सपने में अलग-अलग तरह से देखे जाने वाले खून का क्या मतलब होता है और इसका आपकी जिंदगी पर कैसा और क्या असर पड़ता है।

सपने में खून देखना

सपने में अगर आप हर तरफ खून ही खून देखते हैं तो इसका मतलब ये होता है कि, आपको आर्थिक लाभ होने वाला है। आपके जीवन से कष्ट खत्म होने वाले हैं और आपको एक अच्छी जिंदगी मिलने वाली है। इसीलिए सपने में खून का देखे जाना एक शुभ संकते माना जाता है।

खून को पीना

अगर आप सपने में खुद को खून पीते हुए देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि, आपको किसी प्रकार का बड़ा नुकासन होने वाला है। इसके साथ ही आपको धोखा भी मिल सकता है। इसलिये जब भी आप सपने में खुद को खून पीते हुए देँखे तो सावधान हो जाएं।

सपने में जख्म देखना

अगर आप सपने में खून से सना हुआ जख्म देखते हैं तो इसका मतलब ये होता है कि, आपको आने वाले समय में चुनौतियां मिलने जा रही हैं। आपका परिवार में किसी से विवाद हो सकता है या फिर किसी नजदीकी से संबंध बिगड़ सकते हैं। सपनें में जख्म देखने का मतलब ये होता है कि, आप किसी तरह से मुसीबत में घिर सकते हैं।

सपने में खुद को खून में सना हुआ देखना

अगर आप सपने में खुद को खून से सना हुआ देखते हैं तो आपके लिये ये एक शुभ संकते हैं। आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। आप किसी प्रोपर्टी के मालिक बन सकते हैं। इसलिये जब भी आपको सपने हर जगह खून ही खून दिखे तो खुश हो जाएं।

सपनें में खून से नहाना

अगर आप सपने मे खुद क खून स घिरा हुआ पाते हैं तो आपके लिये ये एक शुभ संकेत है। जिसका आपको लाभ होने वाला है। आपके जीवन से कष्ट दूर होंगे और आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। इसलिये जब भी आप सपने में खून को देखें तो खुश हो जाएं क्योंकि आपको बहुत जल्द लाभ मिलने वाला है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version