कई बार ऐसा होता है कि हम अपने बड़ों के अंदर दिल में छिपी हुई इच्छाओं को देख ही नहीं पाते है. वो कई बार अपने से छोटों के लिए ख़ुशी – ख़ुशी सब कुर्बान कर देते हैं और हम छोटों को लगता है कि वो हमारे लिए जो भी कर रहे हैं अपनी ख़ुशी और मर्ज़ी से कर रहे हैं। हर किसी को अपना जीवन काटने के लिए किसी हमसफ़र की ज़रूरत पड़ती है. कई केस में देखा गया है कि माँ या पिता में से कोई भी अगर सिंगल पैरेंट हो तो वो दूसरी शादी नहीं करते हैं. उन्हें ऐसा लगता है कि शायद उनके जीवन में अगर कोई ओर जीवनसाथी आ गया तो इस नए रिश्ते से उनके बच्चे असुरक्षित महसूस करेंगे… या फिर ये भी हो सकता है कि बच्चों को अपने नए पिता या अपनी नई माता को स्वीकार करने में कठिनाई हो. खेर,इन सबसे परे Humans Of Bombay नाम के पेज ने एक रियल स्टोरी को अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज पर शेयर किया है.आइये जानते हैं कि आखिर वो दिलचस्प स्टोरी है क्या ?

जहां, कई बच्चे अपने माता या पिता की दूसरी शादी से असहज महसूस करते हैं तो वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के दो बच्चों ने अपनी मां की धूमधाम और बड़ी ही रौनक के साथ शादी करवाई . ये बात दिसंबर 2021 की है, जब एक बेटी ने अपनी मां की मेहंदी की फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की. उन्होंने बताया कि कैसे 15 वर्षों बाद उनकी सिंगल मदर ने शादी का एक ख़्वाब देखा और उनके बच्चों ने किस तरह से उनका ये सपना पूरा किया. इस महिला का नाम सोनी सोमानी है. सोनी की बेटी श्रेया ने बताया कि – जब माँ 17 वर्ष की थीं, तभी उनकी शादी हो गई थी. तब तक उनका स्कूल भी पूरा नहीं हुआ था. फिर 18 साल की उम्र में मैं पैदा हुई. फिर कुछ सालों बाद मेरा भाई समीर भी पैदा हो गया. मेरे पिता मेरी माँ के साथ बहुत बुरा सलूक करते थे. वो उन्हें मारते-पीटते थे . यहां तक कि जब वो प्रेग्नेंट थीं, तब भी वो उन्हें मारते थे. माँ ने इस बात की जानकारी अपने मायके में भी दी. लेकिन मदद तो दूर की बात, वे उल्टा माँ को ही पापा के साथ एडजस्ट करने के लिए कहते रहे.

श्रेया ने आगे बताया कि – मैंने और , मेरे भाई ने बचपन से ही अपने पिता को मां के लिए गालियां निकालते हुए देखा है. यहां तक कि हम दोनों बच्चे अपनी मां को छोड़कर स्कूल भी नहीं जाते थे, क्योंकि हमें इस बात का डर रहता था कि कहीं हमारे पीछे से हमारे पिता हमारी मां को मार ना डालें. जब हम अपनी मां को पिता की मार से बचाने की कोशिश करते थे, तो उल्टा हमें भी मार पिट जाती थी. एक बार हमारे स्कूल वालों ने माँ को स्कूल बुलाया और पूछा कि बच्चे दो महीनों से स्कूल क्यों नहीं आ रहे हैं. उस समय माँ को यह अहसास हुआ कि अब बात उनके बच्चों के भविष्य पर आ रही है. इसके बाद माँ ने हमारी और खुद की लाइफ के लिए पापा से तलाक लेने की ठानी. तलाक लेने के बाद माँ कॉल सेंटर पर नौकरी करने लगी ताकि हमारी परवरिश कर सके. इतना ही नहीं, माँ ने नौकरी के साथ-साथ पढ़ाई भी शुरू कर दी. जब मैं 12वीं में थी, तो उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन पूरी की. इसके बाद उन्होंने एमबीए की पढ़ाई की. बाद में उन्हें प्रोडक्ट मैनेजर की जॉब मिली और हमारी जिंदगी काफी बदल सी गई.

इसी दौरान उनकी लाइफ में एक शख्स की एंट्री हुई. दोनों ने पहले एक-दूसरे को डेट किया. इसके बाद उन्होंने रिलेशनशिप की जानकारी हमें दी. हम ये सुनकर काफी खुश हुए और ऐसे ही दिसंबर 2021 में दोनों ने शादी कर ली. श्रेया ने बताया कि- जब मां के फेरे हो रहे थे, तो हमें काफी रोना आ रहा था. तब मां ने मजाकिया अंदाज में कहा कि इसे यहां से ले जाओ, नहीं तो मैं भी रो दूंगी और मेरा मेकअप खराब हो जाएगा. अब माँ के पास अपना पूरा परिवार है और सभी एकसाथ रहकर काफी खुश भी हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version