एक कहावत है कि जो जैसा करता है वैसा ही भरता है। इसी कहावत को पूरा करता हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों लोगों का ध्यान खींच रहा है। लोग इसे कर्म का फल बता रहे हैं। दरअसल जो वीडियो इन्टरनेट पर वायरल हो रहा है उसमे एक आदमी कुत्ते को बेवजह परेशान कर रहा है उसकी गर्दन को ऊपर की तरफ कर खींच रहा है। जिससे कुत्ते को तकलीफ हो रही है।कुत्ता बुरी तरह कराह भी रहा है। लेकिन व्यक्ति कुत्ते को तकलीफ पहुंचाता ही जा रहा है। आसपास के लोग देख भी रहे हैंलेकिन कुत्ते को बचाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। इसी बीच एक गाय मसीहा बनकर आई और उस व्यक्ति को सबक सिखा दिया।

वीडियो में चेक शर्ट और ट्राउजर पहने हुए एक आदमी ने कुत्ते को परेशान करता रहा। इस बीच अचानक एक गाय वहां दौड़ते हुए पहुंच गई। गाय ने अपने सिंह से हमला कर कुत्ते को आदमी से छुड़ा लिया। इससे पहले कि वह व्यक्ति कुछ कर पाता, गाय ने हमला बोल दिया और उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग कहने लगे हैं कि भले इंसान किसी की पीड़ा ना समझे लेकिन जानवर एक दूसरे की पीड़ा को जरूर समझते हैं।

वहीं ज्यादातर लोगों ने गाय के उस व्यक्ति पर हमला करने को सही ठहराया और इसे उसके कर्म का फल बताया। गाय के हमले के बाद वो व्यक्ति असहाय होकर वहीं सड़क पर पड़ा रहा। इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा, यह केवल “कर्म” का फल है।

ट्विटर पर पर पोस्ट किए जाने के बाद से, वीडियो को 1.2 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और लगभग 3,000 लोगों ने इसे ‘रीट्वीट’ किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version