दुनिया में कई सारी ऐसी घटनाएं हैं। जिन पर खुली आखों से विश्वास करना बेहद मुश्किल है। लेकिन कहीं न कहीं इस तरह की ये घटनाएं इंसान को उस खुदा के वजूद का एहसास कराती हैं, जो दिखता तो नहीं है लेकिन इन अजीब घटना के द्वारा इंसान को अपना अहसास जरूर करा देता है। क्योंकि आज इंसान चांद से लेकर दुनिया के कई बड़े ग्रहों पर पहुंच गया है। जिसकी कल्पना किसी ने शायद कभी की भी न हो। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे रहस्य भी हैं। जो सिर्फ रहस्य बनकर ही रह गये हैं। उन पर आप भले ही विश्वास करें या न करें लेकिन उन रहस्यों में आपको हकीकत की झलक जरूर दिखेगी और आपके मन में खुद ब खुद सवाल उठने लगेंगे कि, इस दुनिया में जो न वो कम ही है। चलिए आपके दिल की बेचैनी को ज्यादा वन बढ़ाते हुए इस अनोखे रहस्य के बारे में बताते हैं।


जिसमें एक महिला ने अपनी कोख से तीन सांप के बच्चों को पैदा किया। ये बात बेहद हैरान करने वाली है। लेकिन जिस तरह से सांप के बच्चों को जन्म देने वाली महिला ने खुलासे और दावे किसी उनसे ज्ञान से लेकर विज्ञान तक की जमीन दहल गई। इस घटना में सबसे खास बात ये है कि, ये महिला कहीं और की नहीं बल्कि हमारे देश के बिहार राज्य से आती है। इस अद्भूत और अजीब घटना का रहस्य भी बिहार से जुड़ा हुआ है।
बिहार के मुंगेर से महज चार किलोमीटर दूरी पर कासिम बाजार थाना के हेरु दियारा के डकरा गांव में पेशे से मजदूर कृष्णा यादव की पत्नी मीणा देवी ने तीन सांप के बच्चों को जन्म दिया।मीणा देवी का मानना है कि यह सांप उसी के कोख से जन्म लिया है। इसके साथ ही मीणा देवी का कहना है कि, उन्होंने एक नहीं बल्कि तीन सांप के बच्चों को जन्म दिया जिनका नाम उन्होंने आंधी, तूफान और मेल रखा था. इनमें से आंधी और तूफान की मौत हो गई, लेकिन मेल यानी मीनू अब तक जिंदा है।


मीणी देवी का कहना है कि, आंधी और तूफान की मौत के बाद उन्होंने इन दोनों सांपों के घर के मंदिर में दफना दिया और उनकी रोज पूजा करती हैं। तो वहीं उनकी तीसरी बेटी मल उनका खूब कहना मानती है। सांप महिला की हर बात मानता है. जब वह पास बुलाती है तो आ जाता है. दूध पीने बोलती है तो दूध पीने लगता है. सांप महिला के साथ बच्चे की तरह बरताव करता है।मीणा देवी का कहना है कि, वो तीसरे सांप को अपनी बेटी मानकर उसका बहुत अच्छे से ख्याल रखती है। उस सांप को लेकर के वह घर का हर काम करती है। उनका कहना है कि, उन्हें लगता ही नहीं है कि, उन्होंने सांपों को जन्म दिया है।


मीणा देवी इन सांप के बच्चों के जन्म के पीछे की अजीब घहानी बताते हुए कहती हैं कि, उनके दो बच्चे होने के बाद एक दिन उन्हें पता चला कि, वो गर्भवती हो गई हैं,लेकिन जब उन्होंने अल्ट्रासाउंड करवाया तो डॉक्टरों ने कहा कि पेट में थैली है।बच्चा नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा गर्भावस्था के वक्त कुछ भी खाना खाती तो पेट में जलन होती थी। दूध पीती थी तो पेट में आराम होता था।उन्होंने कहा नौ महीना पूरा होने के बाद रात में पेट में दर्द हुआ जब बाथरूम गई तो टॉयलेट के वक्त लगा मैंने किसी बच्चे को जन्म दिया। अंधेरा होने के कारण कुछ दिखा ही नहीं। इस दौरान उन्हें अपना पेट हल्का लगा।


अगस्त नागपंचमी के दिन जब शाम में किचन में खाना बना रही थी तो तीन छोटे-छोटे सांप मेरे पास आए तो मैं डर गई। लेकिन छोटे-छोटे जीव को देख कर मैंने नहीं मारा। बल्कि अपने बच्चते समझकर पालने लगी।महिला के सांप प्रेम को देखकर गांव के लोग बेहद हैरान रहते हैं। लेकिन जब उन्हें महिला ने इनके पीछे की कहानी बताई तो हर कोई हैरान हो गया और सांप और औरत के बीच ता रिश्ता देखकर हर किसी को मानना पड़ गया कि, महिला ने सांप के बच्चों को जन्म दिया है। विज्ञान भले ही बात को सिरे से नकारता हो लेकिन महिला ने सांप को बच्चों को कैसे जन्म दिया कोई नहीं जानता

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version